Meta Force Business की पूरी जानकारी-रियल है या फेक? जानें सच्चाई

Meta force kya hai | कैसे काम करता है | S6 Slot, S3 Slot क्या है | इसमें इन्वेस्ट कैसे करें | मेटा फोर्स से पैसे कैसे कमाएं | एक्टिव मेथड | इनैक्टिव मेथड | FAQ

Meta Force: 5-6 महीनों से Meta force ने एक माहौल सा बना कर रखा है जहांदेखो meta force – meta force सुनाई दे रहा है.

कोई कह रहा है यह एक क्रांतिकारी सिस्टम है जो आपको लखपति-करोड़पति बना सकता है वहीं कई लोग तो यह भी दावा कर रहे हैं कि वे लोग meta force से प्रतिदिन 500 से 1000 डॉलर तक Earn कर रहे हैं.

डाटा के अनुसार अब तक दुनियाभर में 7 लाख से अधिक लोग इस स्कीम या सिस्टम के साथ जुड़ चुके हैं.

तो चलिए जानते हैं की आखिर मेटाफोर्स क्या है? इसका बिजनेस कैसे काम करता है और लोगबाग इससे पैसा किस तरह से Eearn कर रहे हैं.

और यदि आप भी metaforce की मदद से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपका इसे ज्वाइन करना सही रहेगा या नहीं. तो आइए शुरू करते हैं.

Meta force kya hai, meta force se paise kaise kamaye
Pic – Meta Force

Meta Force kya hai

Meta Force एक तरह का क्रिप्टोकरंसी आधारित पिरामिड स्कीम है. जिसमें लोगों का इन्वेस्ट किया हुआ पैसा पूरे नेटवर्क में घूमते रहता है और कमीशन के रूप में सबमें बंटते रहता है.

Meta Force in Hindi

मेटाफोर्स खुद को एक ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर आधारित प्लेटफार्म व स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट आधारित बिजनेस बताता है और लोगों को एक्टिव तथा इन-एक्टिव मेथड से पैसे कमाने का मौका देने का वादा करता है।

मेटा फोर्स में आपको कुछ स्लॉट खरीदने होते हैं और अपने नीचे लोगों को जोड़ना होता है. जो नए लोग आप जोड़ोगे वे भी स्लॉट खरीदेंगे जिसका आपको कमीशन मिलेगा।

जो लोग आपके नीचे जुड़ेंगे वे भी यही काम करेंगे वे स्लॉट खरीदेंगे. इसके बाद और लोगाे को सिस्टम में जोड़ेंगे एवम् उनसे भी स्लॉट खरीदवाएंगे।

जितने भी लोग मेटा फोर्स के सिस्टम में जुड़ेंगे वे सभी स्लॉट खरीदेंगे और अपने नीचे लोग जोड़ेंगे इस तरह से लोगों का एक चेन बनता जाएगा.

यह पढ़कर आपको लग रहा होगा कि यह कोई MLM (मल्टी लेवल मार्केटिंग) का प्लान है.

वैसे देखा जाए तो मेटा फोर्स एक क्रिप्टो करेंसी आधारित MLM या पिरामिड स्कीम ही है जिसमें लोगों का पैसा ही लोगों को मिलता है और पैसा पूरे नेटवर्क में घूमते रहता है.

लेकिन मेटा फोर्स और MLM के बीच सबसे बड़ा अंतर यह है कि मेटाफोर्स एक डि-सेंट्रलाइज सिस्टम पर आधारित है. अर्थात इसे कोई भी व्यक्ति कंट्रोल नहीं करता है. यह मार्केट से कंट्रोल होता है।

MLM वाले में क्या होता है कि इसका कोई एक मालिक होता है. इसीलिए हो सकता है की वह बाद में वह पैसा लेकर भाग जाए लेकिन मेटा फोर्स में ऐसा नहीं है.

यह ब्लॉकचेन पर आधारित है इसलिए इसे कोई भी आदमी आसानी से हड़प नहीं सकता है. यहां पर इस तरह की हरकत होने का चांस कम होता है.

MLM मैं आपको अपने नीचे लोग जोड़ने होते हैं और प्रोडक्ट बिकवाना होता है तब आपको पैसा मिलता है जबकि मेटाफोर्स में आपको 2 तरीके से income होती है एक active दूसरा In-active.

मेटा फोर्स में जब आपका ऊपर वाला व्यक्ति काम करेगा तब भी आपको पैसा मिलेगा और जब आपका नीचे वाला व्यक्ति काम करेगा तब भी आपको पैसा मिलेगा।

मेटा फोर्स कैसे काम करता है?

मेटा फोर्स में क्रिप्टो करेंसी के रूप में निवेश लिया जाता है। सबसे पहले आपको क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज से polygon (matic) और (pos) dai नामक दो क्रिप्टो करेंसी खरीदना है फिर इन क्रिप्टो करेंसी का उपयोग करके मेटा फोर्स ऐप में प्लान एक्टिवेट करनी है और स्लॉट खरीदनी है।

इसमें पहला स्लॉट $6 का है और हर स्लॉट में कमीशन के लिए नए मेंबर को इन्वेस्टमेंट करवाना होता है.

Pic – Meta Force Marketing Plan

meta force plan in hindi

मेटाफोर्स प्लान में कुल 12 ज्वाइनिंग स्लॉट होते हैं जिन्हें इन्वेस्टमेंट स्लॉट भी कहा जाता है। जो इस प्रकार से हैं,

Meta Force में 12 इन्वेस्टमेंट स्लॉट है, जिन्हे 2 भागों में बांटा गया है, S6 और S3. इसमें S6 के कुल 8 स्लॉट है और S3 के कुल 4 स्लॉट है

मेटा फोर्स में आपको इन इन्वेस्टमेंट स्लॉट में पैसा लगाना होता है। आप मेटाफॉर्स में एक से अधिक स्लॉट खरीद सकते हैं।

Pic – Meta Force Slit

S6 Slot 

S6 में आपको अपने नीचे डाउनलाइन में 6 मेंबर को जोड़ना होता है. जिसमें से शुरुआत के 2 मेंबर की इन्वेस्टमेंट फीस कमीशन के रूप में आपके अपलाइन (आपके ऊपर वाले) को जाता है, उसके बाद आपके नीचे जो 4 मेंबर बचे, उसमें से 3 मेंबर की इन्वेस्टमेंट फीस कमीशन के रूप में आपको मिलती है और आखिरी मेम्बर की इन्वेस्टमेंट फीस रिएक्टिवेशन (Reactivation) के लिए कंपनी को जाती है।

 S3 Slot

S3 में आपको अपने नीचे डाउनलाइन में 3 मेम्बर जोड़ने होते हैं। जिसमें से पहले 2 मेंबर की इन्वेस्टमेंट फीस कमीशन के रूप में आपको मिलता है और आखिरी मेम्बर की इन्वेस्टमेंट फीस रिएक्टिवेशन (Reactivation) के लिए कंपनी को जाती है।

Meta Force plan pdf

मेटा फोर्स प्लान पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए यहां पर दिए लिंक पर क्लिक करें 👇

• Meta force plan pdf

मेटा फोर्स में इन्वेस्ट कैसे करें

  • मेटा फोर्स से जुड़ने के लिए और इन्वेस्टमेंट करने के लिए आपको एक रेफरल कोड चाहिए होगा जिसके लिए आपको पहले से जुड़े मेटाफोर्स मेंबर के संपर्क में आना होगा.
  • आपको जो रेफरल कोड मिलेगा उसकी मदद से रजिस्ट्रेशन करके मेटाफोर्स द्वारा ऑफर किए जाने वाले किसी भी प्लान को एक्टिवेट कर सकते हैं.

मेटा फोर्स से कैसे जुड़ें

मेटा फोर्स से जुड़ने के लिए आपको पहले से जुड़े मेंबर से संपर्क करना होगा. वे आपको एक रेफरल कोड देंगे जिसके माध्यम से आप मेटा फोर्स के सिस्टम से जुड़ पाओगे।

मेटा फोर्स के लिए आवश्यक चीजें

मेटाफोर्स में इन्वेस्टमेंट करने के लिए आपके पास एक एंड्राइड फोन होना चाहिए और आपकी फोन में ट्रस्ट वॉलेट या मेटा मास वॉलेट, ऐप इंस्टॉल होना चाहिए इन दोनों ऐप की मदद से ही आप इन्वेस्टमेंट कर पाओगे

meta force space kya hai

मेटाफोर्स प्लेटफॉर्म को ऑफिशियली मेटाफोर्स स्पेस कहते हैं। इसे https://meta-force.space/ URL से एक्सेस किया जा सकता है।

How To Register In META FORCE

मेटा फोर्स में रजिस्ट्रेशन करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

स्टेप 1

अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर polygon क्रिप्टो करेंसी सपोर्ट करने वाला एक वॉलेट ऐप स्थापित करें. जैसे की – मेटामास्क या ट्रस्ट वॉलेट.

स्टेप 2

अपने मेटामास्क या ट्रस्ट वॉलेट में कम से कम 10 DAI और 1 MATIC क्रिप्टो करेंसी लोड करें। लोड करने के लिए आपको पहले क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज से DAI और MATIC को खरीदना होगा और फिर उसे वॉलेट में लोड करना पड़ेगा।

स्टेप 3

कंप्यूटर यूज कर रहे हैं तो – रजिस्टर बटन पर क्लिक करके पंजीकरण जारी रखें

और यदि स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं तो – अपने क्रिप्टो वॉलेट में ब्राउज़र टैब खोलें।

स्टेप 4

अपने अपलाइन रेफरल लिंक को क्रिप्टोकरंसी वॉलेट ऐप ब्राउज़र में कॉपी पेस्ट करें

(मेटाफोर्स में जुड़ने के लिए आपको एक रेफरल कोड चाहिए होगा जो पहले से जुड़े मेटाफोर्स मेंबर के पास से आपको मिलेगा। उनसे रेफरल लिंक लें)

स्टेप 5

रजिस्ट्रेशन पेज पर जाने के लिए साइन अप पर क्लिक करें

इसके बाद कुछ और आसान स्टेप को करनाहोगा और उसके बाद आप मेटाफोर्स कम्युनिटी से जुड़ जायेंगे।

मेटा फोर्स से कमाई

मेटा फोर्स से आप कितना कमाएंगे यह सबसे ज्यादा इस चीज पर निर्भर करती है कि आप किसके नीचे में अपना अकाउंट बना रहे हैं या इन्वेस्ट कर रहे हैं क्योंकि मेटा फोर्स में 2 तरीके से इनकम होती है –

पहला, आप जो काम करोगे उससे तो पैसा आएगा ही उसके अलावा आप जिसके नीचे में जुड़कर इन्वेस्टमेंट किए हो अगर वह काम करता है तो उससे भी आपको इनकम होगा.

Upline (ऊपर वाला) काम कर रहा है तो आपको पैसा मिलेगा और आपका downline नीचे वाला काम कर रहा है तब भी आपको पैसा मिलेगा.

इसलिए हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जिसके नीचे आप जुड़ रहे हैं वह एक्टिव पर्सन होना चाहिए.

meta force se paise kaise kamaye

जैसा की मैं बता चुका हूं मेटाफोर्स में आप दो तरीकों से पैसे कमा सकते हैं – पहला 1. एक्टिव मेथड और दूसरा 2. इन-एक्टिव मेथड 

चलिए मेटा फोर्स से पैसे कमाने के इन दोनो तरीकों के बारे में एक-एक करके जानते हैं-

1# Active

एक्टिव मेथड में आप खुद स्लॉट खरीद कर, अपने नीचे डाउन लाइन में और भी नए-नए लोगों को जोड़कर पैसा कमा पाओगे।

जिन लोगों को आपने अपनी नीचे जोड़ा है वह भी स्लॉट खरीदी करेंगे और साथ में नए नए लोगों को भी जोड़ेंगे जिससे आपको पैसा मिलेगा.

2# Inactive

इस मेथड में आपको ऐसे व्यक्ति की नीचे जुड़ना है जो बहुत ज्यादा एक्टिव है. जो बहुत ज्यादा काम करता है. उस व्यक्ति से भी आपको पैसे मिलेंगे.

क्योंकि मेटा फोर्स में जब आपका अपलाइन काम करता है तब भी आपको पैसे मिलते हैं।

मेटा फोर्स में सबसे ज्यादा पैसा कौन कमाता है

मेटा फोर्स या इस तरह के जितने भी स्कीम होते हैं उनमें, शुरु के जो लोग होते हैं (टॉप 10%) सिर्फ वे ही लोग इस तरह की स्कीम से लाखों करोड़ों रुपए कमाते हैं जबकि नीचे वाले सबसे कम पैसा कमाते हैं.

शुरुआत के लोग सबसे ज्यादा स्लॉट खरीद लेते हैं और उसके नीचे नए-नए लोगों को जोड़ना स्टार्ट कर देते हैं.

इससे उनकी तगड़ी कमाई होती है और जब अच्छा खासा पैसा बन जाता है तो फिर सबसे पहले इस स्कीम से बाहर निकलने वाले भी यही लोग होते हैं.

इस तरह की स्कीम में जब लोग जुड़ते हैं तो उनसे जुड़ने के लिए कुछ पैसे भी लिए जाते हैं इन्वेस्टमेंट के रूप में यही पैसा पूरा नेटवर्क में सर्कुलेट होते रहता है और कमीशन के रूप में एक दूसरे को मिलता रहता है.

जब तक लोग इस सिस्टम में जुड़ रहे हैं और इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं तब तक तो सबको पैसा मिलता है लेकिन जब नए लोग आना बंद हो जाते हैं तो पैसा भी आना बंद हो जाता है.

यदि आपको इस तरह की स्कीम से पैसा कमाना है तो कोशिश करो कि स्कीम की शुरुआत में ही इससे जुड़ जाओ तभी पैसे कमा पाओगे।

जब ऑलरेडी लाखों लोग इससे जुड़ चुके होते हैं तो ऐसे में इस तरह की स्कीम से जुड़ने से बचे हैं

आप पैसे तभी कम पाओगे जब आप टॉप पोजीशन में रहोगे। टॉप में आने का सबसे आसान उपाय है शुरुआत में ही ऐसी स्कीम से जुड़ जाओ.

असली पैसा सिर्फ शुरुआत के लोग ही बनाते हैं बाद में जो लोग जुड़ते हैं वह सिर्फ चिल्लर से खेलते रहते हैं।

Meta Force को join करने के फायदे

आप इसमें जुड़कर अच्छे से मेहनत करते हो अपने नीचे बहुत सारे लोगों को जोड़ते हो तो ऐसे में कुछ ही समय में आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। अपना मेहनत और टाइम invest करके अपनी income बड़ा सकते हैं।

Meta force ke Nuksan

मेटा फोर्स भारत में रजिस्टर्ड नहीं है इसलिए ये कब बंद हो जाए इसका कोई पता नहीं ऐसे में आपका invest किया हुआ सारा पैसा बर्बाद हो सकता है। एसलिए अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही इससे जुड़े या इसमें इन्वेस्ट करें.

Meta force Real or Fake

जैसा की हम आपको बता चुके हैं इसके फंक्शन पर बारीकी से नजर डालें तो बेसिकली यह एक MLM स्कीम ही है और भारत में MLM स्कीम्स के बारे में तो आपको पता ही है।

यदि आप शुरुआत में मेटाफॉर्स से जुड़ते हो तो पैसे जरूर कमओगे क्योंकि आपके बाद आपके पीछे बहुत से लोग जुड़ेंगे। लेकिन आप लास्ट में जुड़ते तो एक भी पैसा नहीं कमा पाओगे। अतः हम कह सकते हैं की,

यदि आप स्टार्टिंग में मेटा फोर्स से जुड़ते हो तो मेटा फोर्स आपके लिए रियल है और लास्ट में जुड़ते हो तो मेटा फोर्स आपके लिए फेक होगा। सब टाइमिंग पर डिपेंड करेगा।

हमने meta force के बारे में पूरी जानकारी आपको दे दी है अब यह आपके ऊपर है की इसे आप फेक मानते हो या रियल

FAQs about metaforce business

प्रश्न: वास्तव में meta force kya है?

उत्तर: असल में Meta Force एक क्रिप्टोकरंसी आधारित पिरामिड स्कीम है. जिसमें लोगों का पैसा ही लोगो को मिलता है, पैसा नेटवर्क में घूमते रहता है और कमीशन के रूप में सबमें बंटते रहता है.

प्रश्न: क्या मेटा फोर्स भारत में Legal है?

उत्तर: नही, मेटा फोर्स भारत में लीगल नही है. यह MCA (Ministry of Company Affairs) के अतंर्गत registerd नहीं है.

प्रश्न: Meta force के founder कोन है?

उत्तर: Meta force के founder Mr. Lado Okhotnikov हैं जोकि रूस से हैं. लेकिन अब वह अपना देश छोड़ जार्जिया में है.


नीचे पिन की गई वीडियो में Meta Force business के बारे में काफी अच्छे से समझाया गया है। इसपर क्लिक करके इसे जरूर देखें 👇


Final Words: Meta force kya hai

तो दोस्तों यह था meta force kya hai, meta force se paise kaise kamaye से संबधित आपके सवालों के जवाब.

हम आशा करते हैं यह लेख आपको पसंद आया होगा। आप इसी तरह के और भी Article पढ़ना चाहते हैं तो wealtgif.com पर मौजूद बाकी पोस्ट को पढ़ सकते हैं। आप हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो भी कर सकते हैं.

संबधित लेख:

• अमीर कैसे बना जाय 🤔 (click here)

• टॉप 4 बिजनेस आइडियाज 💸 (click here)

• बेस्ट मनी मैनेजमेंट टिप्स 2023

• 28+ गांव में पैसे कमाने के तरीके

अन्य लेख: 

• सेंसेक्स और निफ्टी क्या है?

• बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज क्या है?

• स्टॉक ब्रोकर क्या होता है?

4.9/5 - (8 votes)

4 thoughts on “Meta Force Business की पूरी जानकारी-रियल है या फेक? जानें सच्चाई”

  1. इस article को पढ़ कर अब मुझे विश्वास है कि
    Meta force fake हैं

    Reply
  2. jua to dream 11 wale khila rahe hain sir….baki to makkhi maar rahe hain
    agar apko itna jyada gyan hain.to bit coin ko v bnd kara kar dikhao. agar app bit coin ko band nahi kar skte jo 14 saal se chal raha hain.

    or mr. lado ke sare project run kar rahe hain…jo jaisa kaam karega wo utna hi kamyega…..bina kamm ke or grhak ke to bank v band ho jate hain shahab ji…..m ese bahut sare logon ko janta hoon jo meta forc or forsage se paisa kama chuke h .or kama v rahe hain…or kamate rahenge…kyuki meta forc ek eco system hain…jyada jankari ke liye call and whasapp karain 7017854822.jo meta force ke baare main jnana chate hain.ya fir join karna chate hain….or ek baat or….bina pani m utre trirna nahi shik sakte…….waise hi kitabi anubh ke adar par kisi project ki tulna nahi ki ja saki h

    Reply
  3. Metaforce ek gehra samudra he isme se ap chaho jitna pesa nikal skte ho bs shrt ye h ki apko kam krna pdega bina kam kre kuch nhi hota or har business ko chlane ke liye network to bna na hi pdta he bina custumer ke koi business nhi chlta isliye metaforce join kro is se acha platform nhi he or jankari ke liye call kre 9753274404
    Only metaforce

    Reply
  4. bhai dekho kaam kre bina pesa nhi aata yha crypto cyurrency par kaam chal rha h aur pesa hand to hand doller ke roop me apne account me aata hai.
    bhut fake company hai lekin meta force ka use alag hai isme kisi company ke account me pesa nhi dalna padta ha sara pesa commissio ke roop me baat diya jatahai.. jisko jankari leni h join krna h whatsapp kre,,,,,8824822833 vinod sahu ajmer rajasthan 305404

    Reply

Leave a Comment